अपना रूपांतरण करें
टीम का सीजन के साथ
पेशेवर
नियोजित सत्र

हमारी विशेषज्ञ योजनाओं का उपयोग करें या 1000 से अधिक अभ्यासों की हमारी लाइब्रेरी और उपयोग में आसान टूल का उपयोग करके अपना स्वयं का निर्माण करें।

नौसिखियों और अनुभवी खिलाड़ियों के साथ स्कूल टीम को कैसे प्रशिक्षित करें?

नमस्ते, मैं शायद भोलेपन से, उम्मीद करता हूं कि पिछले साल से हमारी अधिकांश टीम आगे बढ़ेगी और केवल कुछ नए कॉमर्स को एकीकृत करने और बाकी के साथ गति प्राप्त करने के लिए होगा। हालाँकि कल रात हमारे पहले अभ्यास में टीम से मिलने पर मैंने पाया कि मेरे पास पिछले साल से अभी भी पाँच खिलाड़ी स्कूल में हैं और बाकी सभी नए खिलाड़ी हैं, जिनमें से अधिकांश ने अभ्यास तक हॉकी स्टिक नहीं रखी थी। यह केवल मेरी दूसरी सीज़न की कोचिंग है। (वर्ष 9 से 13 वर्ष के लड़के) ने मुझे थोड़ा अंधा महसूस कर दिया है, और काफी अनिश्चित महसूस कर रहा हूं कि लड़कों के दोनों समूहों को लक्षित करने वाली प्रथाओं को कैसे तैयार किया जाए। क्या मैं उन दोनों समूहों को एक साथ जोड़ दूं, उन्हें अलग रखूं? नए आने वालों को गति देने के लिए कौन से अभ्यास/अभ्यास सर्वोत्तम हैं। मैं किसी भी समूह की उपेक्षा नहीं करना चाहता, अनुभवी लड़कों के लिए अभ्यास को सार्थक रखना चाहता हूं, लेकिन नए लोगों को एक स्तर तक लाना चाहता हूं, क्या वे दूसरों के साथ मिल सकते हैं और एक टीम के रूप में अभ्यास करते हुए उनसे व्यवस्थित रूप से सीखें। डेविड

नमस्ते जोश,

मेरे शुरुआती विचार थे कि मुझे तैयारी करनी होगी और किसी तरह एक ही बार में दो सत्रों की कोचिंग करनी होगी। जैसा कि आप कहते हैं कि बुनियादी बातों का पुनश्चर्या अनुभवी लड़कों को चोट नहीं पहुँचाएगा, आखिरकार बिना मूल बातें सही किए और लगातार आगे बढ़ने का कोई मतलब नहीं है। मैं पिछले सीज़न से अपनी सत्र योजनाओं और नोट्स के माध्यम से जा रहा हूँ और शुरू में कुछ का पुन: उपयोग कर रहा हूँ, अगर मैं अभी भी नए साथियों के साथ काम कर रहा हूँ तो अनुभवी लड़कों के लिए कुछ अतिरिक्त जोड़ रहा हूँ।

मैंने बहुत सारे अभ्यास/कौशल को कुछ छोटे चरणों में तोड़ दिया, जिन पर उन्होंने जोड़े या छोटे समूहों में उपयुक्त के रूप में काम किया और फिर उन सभी को एक साथ खरीदा ताकि वे अलग-अलग चरणों को एक साथ रख सकें, इसलिए मेरे लिए इस पर ध्यान केंद्रित करने का अवसर है। जहां जरूरत हो वहां नए आने वाले और उनके साथ आने और अनुभवी लड़कों के साथ घुलने-मिलने के लिए। इसलिए मुझे नहीं लगता कि मुझे प्रत्येक सत्र की संरचना को बदलने की आवश्यकता है, लेकिन मुझे ध्यान रखना चाहिए और यह नहीं भूलना चाहिए कि नए लोगों को शुरू करने के लिए थोड़ी अधिक सहायता की आवश्यकता होगी।

मुझे लगता है कि मैं अपने पहले अभ्यास के बाद ही घबरा गया था। मैं पिछले सीजन में आखिरी मिनट में स्वयंसेवा करने के बाद सीजन में आने के लिए और अधिक तैयार होना चाहता था। मैंने अभी सोचा था और अपने सीज़न की रूपरेखा तैयार कर ली थी, यह मानते हुए कि हम पिछले सीज़न को वहीं से जारी रखेंगे, और 3 डी, अलग-अलग सेट पीस रणनीतियों और 3-3-4 फॉर्मेशन की कोशिश करने के लिए आगे बढ़ेंगे, जिसके बारे में मैंने पहले पूछा था। शायद मैंने इसे थोड़ा ज्यादा सोचा।

डेविड

हाय डेविड,

आगे की योजना बनाने में कभी कोई बुराई नहीं है, लेकिन स्पष्ट रूप से थोड़ा परेशान करने वाला है अगर आपको ड्राइंग बोर्ड पर वापस जाना है और कुछ सत्रों को बदलना है।

निश्चित रूप से ऐसा लगता है कि आपके पास एक अच्छी योजना है। मुझे मिली सबसे अच्छी चीजों में से एक है फीडबैक फॉर्म देना, अपने खिलाड़ियों को सूचीबद्ध करने के लिए कहना:

  • उनकी व्यक्तिगत ताकतें क्या हैं?
  • वे एक व्यक्ति के रूप में क्या सुधार करना चाहते हैं?
  • क्या हैं टीमों की ताकत?
  • उन्हें कहां लगता है कि टीम को सुधार करने की जरूरत है?

यह खिलाड़ियों को प्रशिक्षण के बाहर हॉकी के बारे में सोचने के लिए प्रेरित करता है, और स्वाभाविक रूप से उन्हें अपनी ताकत से खेलने के लिए प्रेरित करता है। प्रशिक्षण में आगे क्या करना है, इसके बारे में आपको बहुत सारे विचार मिलेंगे।

आगामी सीज़न में शुभकामनाएँ!

जोश

हाय डेविड और जोशो

कृपया मेरे उत्तर और सामग्री की लंबाई के लिए क्षमा करें (यदि यह सब स्पष्ट बता रहा है, आदि)।

खैर, आपका क्लास मेकअप संभालना वाकई मुश्किल है। मैं तुमसे ईर्ष्या नहीं करता। यह शायद लोगों के एक समूह को पढ़ने के लिए सिखाने की कोशिश कर रहा है, उनमें से कुछ लिखित शब्द से परिचित हैं और अन्य जो इसके लिए नए हैं।

मुख्य बात यह है कि हर किसी की कोशिश करना और फैलाना है, ताकि वे चुनौती महसूस कर सकें और उन्हें सत्र से कुछ मिल गया हो। कोशिश करें और तय करें कि किसी व्यक्ति की ज़रूरतें क्या हैं, ताकि आप प्रशिक्षण को तैयार कर सकें। जाहिर है आपको सामान्य विषयों को खोजने की आवश्यकता होगी, लेकिन हॉकी की बुनियादी बातों को सुदृढ़ करने के लिए देखें।

मैंने लगभग 9 साल से लेकर 16 साल की उम्र तक, लड़कों और लड़कियों दोनों को कोचिंग दी है। मैंने वयस्कों के साथ भी कुछ हद तक काम किया है (मैंने 5 साल तक एक टीम का प्रबंधन/कप्तान किया और कोच था) टीम के लिए दिन)।

मेरे क्लब के सीनियर सेक्शन का अनुभव यह है कि हम एक साथ प्रशिक्षण लेने की कोशिश करते हैं लेकिन विशेषज्ञ काम के लिए अलग हो जाते हैं, जो टीम से संबंधित है (यह काफी हद तक अनुभव और क्षमता लाइनों के साथ विभाजन के बराबर है)। हमारे पास अलग-अलग कोचों की विलासिता है या कम से कम ऐसे लोग हैं जो अलग-अलग समूहों के भीतर प्रशिक्षण चला सकते हैं।

मुझे लगता है कि आप पूरी तरह से अपने आप हैं? आप अपने मार्गदर्शन/पर्यवेक्षण में, आवश्यकतानुसार, अलग-अलग सामान चलाने के लिए दूसरा व्यक्ति भी नहीं प्राप्त कर सके? मुझे पता है कि उन्हें DBS'd होने की आवश्यकता होगी (क्षमा करें - यह नहीं बता सकते कि आप NZ में हैं या NZ से। DBS यह सुनिश्चित करने के लिए हमारी यूके पुलिस जाँच है कि कोई व्यक्ति बच्चों/कमजोर वयस्कों के साथ काम करने के लिए सुरक्षित है) लेकिन वहाँ है आपके पास एक हॉकी क्लब? क्या उनके पास कोई होगा जो आकर मदद कर सके? शायद कोई युवा नेता (स्वयंसेवक) या ऐसा कोई व्यक्ति? शायद कोई ड्यूक ऑफ एडिनबर्ग गतिविधि करना चाहता है (मैंने सोचा था कि मैं आपको एक और अंग्रेजीवाद दूंगा लेकिन जाहिर तौर पर डीओएफई अंतरराष्ट्रीय है - गंभीर रूप से, परियोजना 14-24 वर्ष के बच्चों में पाठ्येतर गतिविधियों को प्रोत्साहित करती है)?

आपकी स्थिति के लिए, मैं शायद किसी बिंदु पर समूह को विभाजित कर दूंगा, ताकि, जैसा कि आप कहते हैं, वे अपने स्वयं के मानक के अन्य लोगों के खिलाफ प्रशिक्षण ले सकें और आपकी कोचिंग को लक्षित किया जा सके। हालांकि, उन्हें एक साथ रखने से यह आपके लिए बहुत अधिक प्रबंधनीय हो जाता है और मुझे आशा है कि अधिक नौसिखिए खिलाड़ी यह देख सकते हैं कि बेहतर खिलाड़ी कैसे काम करते हैं। बस संतुलन के लिए पक्षों को अच्छी तरह से मिलाना सुनिश्चित करें, हालांकि आप तकनीकी रूप से मजबूत खिलाड़ी को रोकने के लिए संयम जोड़ सकते हैं, उदाहरण के लिए, विपक्ष के माध्यम से ड्रिब्लिंग करना (उस खिलाड़ी को अनुभव से कुछ भी हासिल नहीं होता है और अन्य लोग इससे निराश और विमुख हो जाएंगे) , हालांकि यह चैनलिंग का अभ्यास करने का एक अवसर होगा)। जैसा कि जोश कहते हैं, गेंद पर स्पर्श या समय सीमित करना एक तरीका है। प्रति टीम संख्याओं को भी संशोधित करना या शायद संख्याएं और/या लक्ष्यों की स्थिति, आदि। स्कोरिंग विधियों के बारे में भी सोचें जैसे कि एक टीम स्कोर करती है या कुछ पास को एक साथ जोड़कर बोनस अंक प्राप्त करती है (साथ ही सामान्य गोल स्कोरिंग) जबकि दूसरे में अधिक कठोर है बाधाओं यानी लक्ष्य प्राप्ति के साथ खेलना, अभ्यास को उस दिशा में केंद्रित करना जहां आप विकास चाहते हैं।

नौसिखियों को आपसे अधिक सहायता की आवश्यकता होगी और उनकी व्यक्तिगत आवश्यकताएं भिन्न होंगी। हालांकि, मैं पूरी तरह से मानता हूं कि मजबूत मूल बातें किसी भी तरह के दीर्घकालिक विकास के लिए मंच हैं। इससे सभी खिलाड़ियों को फायदा होगा। विक्रय बिंदु यह है कि सुसंगत मूल बातें वे हैं जो अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी उत्कृष्ट हैं, इसलिए यदि यह उनके लिए काम करता है, तो यह आपके छात्रों के लिए लक्ष्य बनाने के लिए एक शानदार जगह है।

इसे रेखांकित करने के लिए, यहां एक उदाहरण दिया गया है। मैंने अभी काउंटी स्तर पर कोचिंग शुरू की है। खिलाड़ियों का सामान्य तकनीकी मानक औसत से अच्छा है (कुछ गेंद के साथ सामान कर सकते हैं जो मैं नहीं कर सकता या कम से कम 3 डी बॉल मूवमेंट उनके लिए खेल का एक स्वाभाविक हिस्सा है और वे लगातार गेंद को उठाने का अभ्यास करते हैं) लेकिन वे डॉन जरूरी नहीं कि हॉकी अच्छी तरह खेलें और जरूरी नहीं कि वे अपने व्यक्तिगत खेल में सुसंगत हों। ऐसा अक्सर इसलिए होता है क्योंकि वे बुनियादी बातों को सही नहीं समझ पाते हैं (उदाहरण के लिए एक अच्छा, मजबूत, नीचा आसन)। हो सकता है कि उन्हें अपने फुटवर्क ठीक से न मिले हों या उनमें सिर्फ बुरी आदतें हों। आप वास्तव में हॉकी खेल सकते हैं यदि आप लगातार गेंद को ट्रैप कर सकते हैं और पास को धक्का दे सकते हैं। जाहिर है कि इसके अलावा इसमें कुछ और भी है लेकिन मुझे लगता है कि यह प्रचार करने के लिए एक अच्छा संदेश है।

मुझे फीडबैक के बारे में जोश का सुझाव भी पसंद है। यह कुछ ऐसा है जिसे EH (इंग्लैंड हॉकी) आगे बढ़ाने की कोशिश कर रहा है और हम इसे काउंटी स्तर पर उभरते हुए देखने वाले हैं। आत्म-प्रतिबिंब से उम्मीद है कि खिलाड़ी सामान के बारे में सोचेंगे। आप इसका उपयोग प्रगति और लक्ष्य निर्धारण के लिए कर सकते हैं। यह महत्वपूर्ण है कि इस पर फिर से विचार किया जाए, हालांकि यह और भी नीचे है, ताकि खिलाड़ी देख सकें कि वे कहां से आए हैं।

समाप्त करने के लिए, यदि आप समूह को विभाजित करते हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप उन्हें फिर से एक साथ लाएं, इसलिए कुछ एकजुटता है। एक ऑस्ट्रेलियाई कोच जिससे मैं यहां मिला, उनका कहना है कि वे अपने मैचों में "3-2-1s" करते हैं, जहां वे मूल रूप से उन लोगों को वोट देते हैं जिन्होंने सबसे अच्छा प्रयास किया (यानी तीसरे, दूसरे और पहले स्थान के लिए वोट करें)। जाहिर है आप इसे संशोधित कर सकते हैं क्योंकि इसे करने में उम्र लग सकती है लेकिन इसका मतलब यह है कि अधिक लोगों का ध्यान जाता है। जाहिरा तौर पर इन वोटों का उपयोग कभी-कभी सीज़न के खिलाड़ी के लिए किया जाता है (उन सभी वोटों को ट्रैक करने के लिए सोचें - नहीं धन्यवाद!) मैंने सोचा कि इसे प्रशिक्षण के लिए लाने की कोशिश करना दिलचस्प होगा। मैं इसे सुसंगत बनाने में सक्षम नहीं था (क्योंकि आप कभी-कभी भूल जाते हैं या यह नीचे गिर रहा है, माता-पिता ने अपने बच्चों को पकड़ लिया है और धराशायी कर दिया है, आदि) लेकिन यह एक बुरा विचार नहीं है। तय करें कि आप सबसे अधिक छात्रों में से क्या लाना चाहते हैं जैसे कि छात्र जिसने मैच-प्लान से चिपके रहने के लिए सबसे कठिन प्रयास किया। जब मैं हाल के कोचिंग पाठ्यक्रमों में रहा हूं, तो मुझे बताया गया है कि उपलब्धि की तुलना में प्रयास की प्रशंसा करना अधिक मूल्यवान है। व्यक्तिगत रूप से मैं किसी भी सकारात्मक चीज की प्रशंसा करता हूं, चाहे वह एक अच्छा पास या अच्छी तरह से निपटने या एक अच्छा निर्णय था। 'प्रयास' विचार प्रक्रिया यह है कि यदि आप किसी ऐसी चीज़ की प्रशंसा करते हैं जिसे उन्होंने दूर कर दिया है, तो क्या होता है यदि वे इसे दूसरी बार करने में विफल होते हैं (शायद वे आत्मविश्वास खो देते हैं), जबकि प्रयास का लगातार निवेश सबसे सफल प्रयासों को कम करता है, तो आइए प्रयास को सुदृढ़ करें और अभ्यास। वैसे भी, समूहों को एक साथ वापस लाएं। एक और कोचिंग रणनीति है जिसे "संपूर्ण-भाग-संपूर्ण" कहा जाता है, जहां आप एक गेम खेलते हैं, अभ्यास करने के लिए एक तकनीकी अभ्यास करते हैं और सत्र के लिए कोचिंग थीम पर ध्यान केंद्रित करते हैं, फिर दूसरा गेम खेलते हैं। यह आपको (ए) तकनीकी कार्य और मैच खेलने को मिलाने और (बी) यह पहचानने की अनुमति देता है कि कोई व्यक्ति अपने निर्णय लेने या उनके निष्पादन के कारण सफल हो रहा है या असफल।

गेम थीम पर भी ध्यान दें - सुनिश्चित करें कि आप अधिक से अधिक गेम खेलें। ईएच के अलावा गेम-प्ले को बढ़ावा देने और अभ्यास से दूर होने की कोशिश करने के अलावा, गेम-प्ले वह है जिसे लोग प्रशिक्षित करते हैं, यह आकर्षक है और एक गेम में आप अलगाव के बजाय समानांतर (और संदर्भ में) कौशल का अभ्यास कर रहे हैं। बेशक आपको कुछ सत्रों को तोड़ने की आवश्यकता हो सकती है। आपको विशुद्ध रूप से तकनीकी सत्र भी चलाने पड़ सकते हैं, लेकिन हर चीज को खेल से संबंधित बनाने की जिम्मेदारी है।

मेरे लिए, बच्चों को प्रशिक्षण देना सत्र को दिलचस्प बनाने के बारे में है, क्योंकि यदि वे रुचि रखते हैं, तो आप उनकी एकाग्रता बनाए रखेंगे और अनुशासन पर उतना समय बर्बाद नहीं करना पड़ेगा। मेरी सबसे बड़ी चुनौती एक ही चीज़ को सिखाने की कोशिश करना है लेकिन हर हफ्ते अलग तरीके से। उदाहरण के लिए, हर हफ्ते अलग-अलग वार्म-अप ढूंढना एक दर्द है लेकिन हमेशा सत्र के लिए टोन सेट करता है। सब मिला दो! अंत में, कुछ मजा करो। आप भी हंसेंगे और बच्चे भी हंसेंगे।

मुझे आशा है कि मैंने कुछ उपयोगी कहा है और आपको सिर्फ अंडे चूसना नहीं सिखाया है। ऐसा लगता है कि मुझे यहां नई पोस्ट की सूचनाएं नहीं मिल रही हैं, लेकिन हमें बताएं कि आप कैसे आगे बढ़ रहे हैं।

प्रोत्साहित करना,

गैरी

PS आपके अंतिम उत्तर को देखकर ऐसा लगता है कि आपको अपने समूह को प्रबंधित करने का एक तरीका मिल गया है, जो बहुत बढ़िया है। बधाई हो। आगे देखना हमेशा अच्छा होता है लेकिन सुनिश्चित करें कि आपके सत्र आवश्यकता आधारित हों। उदाहरण के लिए, यदि लोग गेंद को पास नहीं कर सकते हैं, तो आप जानते हैं कि आपको किस पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है। छोटे कोनों का परिचय दें, ताकि वे जान सकें कि वे क्या हैं लेकिन आप इसे सामान्य प्रशिक्षण गतिविधियों से विराम या बदलाव के रूप में कर सकते हैं। अपने प्रशिक्षण के साथ रचनात्मक और आविष्कारशील बनें। कभी-कभी यह गलत हो जाएगा। देखें कि क्या आपको उस सत्र को काम करने के लिए कुछ अनुकूलित करने की आवश्यकता है या शायद यह बहुत उन्नत था, आदि। संरचनाओं के संबंध में, मेरी भावना है कि आप जिस फॉर्मेशन को खेलना चाहते हैं उसे वितरित करने के लिए आपको कर्मियों की आवश्यकता है, अन्यथा यह काम नहीं करेगा। उदाहरण के लिए, मुझे वास्तव में 3 अप फ्रंट पसंद हैं लेकिन आपके पास 3 महान मिडफील्डर (और बीच में एक वास्तव में मजबूत खिलाड़ी) होंगे जो 3 मिड काम करेंगे। अंत में, आपके बच्चे केवल उतनी ही तेजी से आगे बढ़ेंगे, जितनी तेजी से वे सामान को अवशोषित कर सकते हैं। अगर प्रगति धीमी है तो चिंता न करें। पैसा किसी अवस्था में गिरेगा। हो सकता है कि यह आपके साथ भी न हो। सही बीज बोएं और वे किसी बिंदु पर अंकुरित होंगे।

हाय गैरी

सब ठीक है, अंडा चूसना नहीं सिखाया गया :)

हाँ, मैं एकमात्र कोच हूँ, लोअर हट, न्यूज़ीलैंड में एक स्कूल टीम को कोचिंग दे रहा हूँ। एक अभिभावक है जिसने पहले और उच्च स्तर पर कोचिंग दी है, वह हर समय कदम रखता है और जब मैं खोया हुआ दिखता हूं तो मार्गदर्शन देता है, वह सवालों के जवाब भी देता है और अभ्यास या खेल में कुछ ठीक करने के बारे में कुछ अवलोकन करता है। पिछले साल (स्कूल समाप्त) से हमारा गोलकीपर हमारे वर्तमान गोलकीपर के साथ मदद करने के लिए वापस आ गया है, इसलिए यह मेरे दिमाग से बहुत बड़ा भार है। लड़कों को अभ्यास में ही छोड़ दिया जाता है और माता-पिता घंटे के लिए गायब हो जाते हैं। कुछ मुझे लगता है कि खेल रहे हैं क्योंकि उन्हें करना है, इसलिए विघटनकारी नहीं होने पर, वे बहुत अधिक प्रयास नहीं करते हैं। यह वही है, मैंने स्वेच्छा से काम किया क्योंकि मैंने अपने बेटे से वादा किया था कि मैं कोचिंग की कोशिश करूंगा अगर यह उसके खेल खेलने में सक्षम होने या न होने के बीच का अंतर था। मेरी गहराई से बाहर महसूस करते हुए और कभी-कभी थोड़ा हार गए, टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया। हमने ग्रेडिंग राउंड के बाद पदोन्नति प्राप्त की और सीजन के अंत में हमारे डिवीजन में तीसरे स्थान पर रहे। कुल मिलाकर मैंने इसका आनंद लिया और इसने मुझे सर्दियों में कुछ करने को दिया।

मेरी शुरुआती घबराहट वाली पोस्ट के बाद से हमने कुछ अभ्यास किए हैं और शुक्रवार को हमारे पहले गेम से पहले एक और अभ्यास किया है। टीम में मेरे पास मौजूद कौशल की सीमा के लिए प्रथाओं और खानपान के बारे में मैं बहुत बेहतर महसूस कर रहा हूं। जैसा कि यह पता चला है कि नए कॉमर्स उतने नए नहीं हैं जितना मुझे विश्वास था, इसलिए वे बाकी टीम को जल्दी से पकड़ रहे हैं।

पैसा गिराना एक बड़ी बात है, आखिरी अभ्यास में हमारे पास 'आह पल' था। इस 3-3-4 फॉर्मेशन के हिस्से के रूप में मैं लड़कों पर जोर देता रहा हूं कि गुजरते समय हमें सटीकता और सही वजन की जरूरत होती है। भले ही मैंने गठन में बदलाव का उल्लेख किया था कि उन्हें किस स्थान पर काम करना होगा, यह तब तक नहीं था जब तक हमारे पास अभ्यास में पर्याप्त नहीं था और 3 डिफेंडरों और गोलकीपर के खिलाफ 3 स्ट्राइकर और 3 मिडफील्डर खेले कि उन्हें मिल गया। वे भी केवल एक बार याद दिलाने के साथ ही, पीछे की ओर और मैदान के दोनों ओर और सभी 6 खिलाड़ियों का उपयोग करते हुए पिच के पार जाने लगे।

अपने पहले गेम को देखते हुए, मुझे इस बात का बेहतर अंदाजा होगा कि लड़के एक साथ कैसे खेलते हैं और मुझे किन क्षेत्रों में अभ्यास पर समय बिताने की जरूरत है।

मुझे लगता है कि मेरे लिए बड़ी बात यह है कि मैं ठीक कर रहा हूं, हां टीम के लिए मेरे विचारों और लक्ष्यों को बदलने की जरूरत है, लेकिन केवल थोड़ा सा, लड़कों में सुधार हो रहा है। हमारे पहले गेम पर लाओ!

धन्यवाद, डेविड।

 

हाय दोस्तों,

हमने कल रात अपना पहला गेम खेला। हमने 12-0 से जीत दर्ज की। लड़के बहुत अच्छे से एक साथ आए। उन्होंने 3-3-4 फॉर्मेशन खेला। इसने बहुत अच्छी तरह से काम किया, स्ट्राइकर और मिडफील्डर दोनों ही दूसरी टीम के माध्यम से बस स्लाइड करते दिख रहे थे, उनके पास काम करने के लिए जगह थी, अपना काम करने के लिए कमरा था। डिफेंडरों ने वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया, नीचे का सामना करना पड़ा और मिडफील्डर के समर्थन में वापस आने तक कुछ रन-ए-वे रोक दिए। विपक्ष सबसे मजबूत नहीं था जिसका हम सामना करेंगे, लेकिन निश्चित रूप से आत्मविश्वास बढ़ाने वाला खेल था। इसने दिखाया कि 3-3-4 गठन काम कर सकता है/करता है, मूल बातें हैं और उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया।

धन्यवाद, डेविड

G'day मैं हूं कि ऑस्ट्रेलियाई कोच गैरी ने उल्लेख किया है।

यह जानकर अच्छा लगा कि आपको उन सभी को गति प्रदान करने में सफलता मिल रही है।

इस साल मैंने अपना हाथ ऊपर किया और एक टीम दी गई जिसमें हमारे क्लब की 7 लड़कियां और एक स्थानीय निजी स्कूल की 6 लड़कियां हैं। वे क्षमताओं और प्रयासों का मिश्रण हैं और काम का एक हिस्सा जो जल्दी किया जाना था, उन लड़कियों की पहचान करना था जो आसानी से अभ्यास को समझने में सक्षम थीं और निर्देश (कोचबिलिटी) ले सकती थीं और जिन्हें शामिल होने से पहले थोड़ा सा हाथ पकड़ने की जरूरत थी में। मैं प्रत्येक प्रशिक्षण के बाद इस बारे में अच्छी सोच रखता हूं कि क्षमता/प्रयास/कोचबिलिटी की निरंतरता पर कहां है और खिलाड़ियों को वह समय देने की कोशिश करता हूं जहां वे दूसरों की मदद कर सकते हैं और समय जहां उनकी मदद की जाती है। (वातानुकूलित खेलों के लिए खिलाड़ियों को विभाजित करने के लिए भी महत्वपूर्ण)

मैंने सीज़न की शुरुआत "गेट द बॉल", "कीप द बॉल" और "कैरी द बॉल" (इससे निपटना, टैकल से कैसे बचना है, कब दौड़ना है और कब पास करना है) की बुनियादी बातों के साथ की और टैकलिंग बॉक्स और 3v2 गेम्स का आयोजन किया। उन कौशलों पर दबाव डालने के लिए जो वे सीख रहे थे। हर कोई अपने द्वारा किए गए प्रयास के लिए प्रशंसा करता है, चाहे उसका परिणाम मिले या नहीं, क्योंकि जो लोग असफल होने से डरते हैं, वे कोशिश नहीं करेंगे और खुद को आगे नहीं बढ़ाएंगे और सीखेंगे कि वे क्या करने में सक्षम हैं। वे सभी कड़ी मेहनत करते हैं, सभी वातानुकूलित खेलों में विजेता और हारने वाले होते हैं और हारने वाले एक लैप करते हैं। अगर मैंने खेलों और टीमों को ठीक से चुनने का अपना काम किया है तो सत्र के अंत तक सभी को एक गोद देना होगा।


प्रत्येक खेल के अंत में हम प्रयास के बारे में बात करते हैं और अपना 3-2-1 करते हैं। (आसान किया, मेरे पास $ 2 की दुकान से कागज की छोटी पर्चियां और पेन का एक बैग है और लड़कियां इसे पास करती हैं और भरी हुई पर्चियां बाद में गिनने के लिए मेरे लिए एक प्लास्टिक सैंडविच बैग में जाती हैं। ये सभी लड़कियां 16 वर्ष और उससे अधिक उम्र की हैं, लेकिन युवा टीमों में मैं प्रबंधक से उन्हें जल्दी से जोड़ने के लिए कहता हूं और जिस दिन विजेता को चॉकलेट से भरा एक छोटा सा प्याला मिलता है, जिसे वे हमेशा साझा करते हैं, मैं कप रखता हूं)। 3-2-1 से भी मुझे साफ पता चलता है कि टीम का मिजाज क्या है। अगर किसी को अपना वजन नहीं डालने और खींचने के रूप में देखा जाता है तो यह स्पष्ट है। अगर मैं अपना काम ठीक से करता हूं, तो कमजोर लड़कियों को बेहतर कौशल विकसित करने में मदद करें ताकि वे इसमें शामिल हो सकें (और उन्हें आगे की जेब में न छिपाएं, जैसा कि मैं अक्सर देखता हूं) और एक विकासशील के लिए सबसे अधिक उपयोग की संपत्ति के रूप में सुधार करने के लिए संघर्ष को फ्रेम करें। टीम तो सीज़न के मध्य तक मुझे हर हफ्ते अंकों का एक समान फैलाव देखना चाहिए। ( मेरे पास बस एक स्प्रेडशीट है जिसमें प्रत्येक गेम के बाद कुल योग दर्ज किया गया है) . यह वास्तव में लड़कियों की टीमों का पता लगाने की कोशिश के बारे में है। जहां तक ​​लड़कों की टीमों की बात है तो मैं सिर्फ जीके से पूछता हूं कि कौन सुस्त है या टीम का मूड क्या है और वे इसके बारे में सीधे हैं। वे अभी भी 3-2-1 करते हैं, सीजन के अंत में खिलाड़ी खिलाड़ी तय करने के लिए वे सभी जुड़ जाते हैं।

खेल के बाद के सत्रों के अंत में मेरे पास सभी खिलाड़ी टीम को कुछ ऐसा बताते हैं जो उन्होंने देखा जो हमारी टीम के लक्ष्यों के अनुरूप था (कौशल विकसित करें, खेलों में अभ्यास से सबक लागू करें, अपने खेलने के 100% के लिए 100% प्रयास लागू करें) और उन्हें अंतिम स्कोर की परवाह किए बिना खेल से सकारात्मकता के बारे में सोचना छोड़ दें।


आशा है कि ये आपकी मदद करेगा।

प्रोत्साहित करना

मिक

@ दाऊद

वाह - 12 शून्य! यह एक पूर्ण मोलिंग है! बधाई हो।

यह देखना दिलचस्प होगा कि 4-3-3 अन्य फॉर्मेशन के मुकाबले कैसे ढेर हो जाता है जिसमें अधिक मिडफील्ड खिलाड़ी होते हैं जैसे 4-4-2 या 3-4-3

पैसा गिराने के क्षणों के रूप में, वे महान हैं न! मैं यह नहीं कह सकता कि मुझे उनमें से कई मिलते हैं, लेकिन जब वे होते हैं तो वे बहुत संतुष्ट होते हैं। समस्या का एक हिस्सा यह है कि आप खिलाड़ियों को ज्ञान और संरचना (अभ्यास, खेल, आदि) के साथ मार्गदर्शन करने का प्रयास कर सकते हैं, लेकिन उनके पास अभी भी उस लाइटबल्ब पल के लिए है और यह महसूस करना है कि एक निश्चित तरीके से कुछ करना अच्छा क्यों है। बहुत धैर्य की आवश्यकता है!

स्थानान्तरण और पीछे की ओर गुजरने के संबंध में। हे भगवान, यह देखना अच्छा होगा!

जैसे-जैसे आप अधिक कोचिंग करते हैं, आप चीजों के बारे में अधिक आश्वस्त हो जाते हैं और आप विभिन्न विचारों को सिखाने में मदद करने के लिए अभ्यास और वातानुकूलित खेलों का एक प्रदर्शनों की सूची विकसित करेंगे। उदाहरण के लिए, यहां साइट पर किंगबॉल गेम अच्छा है (पास लेने और उच्च खिलाड़ियों तक पहुंचने के लिए - यह समयबद्ध लीड बनाने का विचार भी पेश कर सकता है)। यह हमेशा अच्छा काम नहीं करता है। आपको खेल क्षेत्र के आकार को ठीक से प्राप्त करने की आवश्यकता है, ताकि दूसरी टीम के पास कवर करने के लिए बहुत अधिक जगह न हो - आप पास को थ्रेड करने के लिए बहुत आसान नहीं बनाना चाहते हैं, क्योंकि आप स्थानान्तरण प्राप्त करना चाहते हैं अगल-बगल रिक्त स्थान बनाने के लिए काम करने के लिए (से गुजरने के लिए)। सामान्य के विपरीत लक्ष्य के साथ खेलना (उन्हें आधार रेखा से लाना, आदि) खिलाड़ियों को ऊंचाई लेने के लिए प्रोत्साहित करेगा लेकिन निश्चित रूप से आपको अभी भी खिलाड़ियों को गेंद ले जाने और पास करने के बीच विकल्प बनाने की आवश्यकता है (उम्मीद है कि जल्दी)। फिर आपको अपने आगे बढ़ने की जरूरत है। एक स्थिर आगे के रूप में निराशाजनक कुछ भी नहीं है, जब आपको रक्षात्मक रेखा से परे कहर पैदा करने की आवश्यकता होती है।

वैसे भी, ऐसा लगता है कि आप बहुत अच्छा कर रहे हैं। मैं तुम्हारे लिए बहुत खुश हूँ :)

@ मिक

तुम कैसे हो दोस्त? आपसे सुन कर अच्छा लगा।

आप लड़कियों को एक-दूसरे के साथ कैसे मिल रहे हैं? कोई एकीकरण मुद्दे?


सादर,

गैरी

G'day गैरी

उनके साथ चीजें बहुत अच्छी चल रही हैं। यह वास्तव में दो टीमों के साथ शुरू करने के लिए और कौशल का एक वास्तविक प्रसार था लेकिन अब हम उन्हें एक साथ खूबसूरती से खेलते हुए देखते हैं। अब मेरे पास एकमात्र मुद्दा यह है कि बहुत सारी लड़कियां मेरे पास टीमों से आईं, जहां उनके कोच ने उन्हें छिपाने की कोशिश की थी (मुझे यकीन है कि आपने वही बात सुनी होगी, "ओह, मैं हमेशा बैक या विंग के रूप में खेलता था ”) और अब वे एक ऐसी टीम के लिए खेल रहे हैं जहां हम सभी की गिनती होती है और हम सभी को उतनी ही मेहनत करनी होगी जितनी हमारे कौशल और फिटनेस की अनुमति होगी। लड़कियों में से एक के पास स्वीकार्य कौशल है, लेकिन वह उतनी दूर (या उतनी तेज़) दौड़ने में सक्षम नहीं है जितनी मैं चाहूंगा कि वह कभी भी पीठ से बाहर निकले, इसलिए हमने उसे एक अतिरिक्त के रूप में खेलने की अनुमति देने के लिए एक योजना को अनुकूलित किया है। लगभग घेरे में। जब हमारे पास गेंद होती है तो हम 3 बैक, 4 मिडफील्ड और 4 फॉरवर्ड खेलते हैं, जिसमें से 1 इनर सेंटर में बैक डाउन खेलता है, इसलिए कई बार हमारे पास 5 मिडफील्डर होते हैं। जब हम गेंद खो देते हैं तो केंद्र गिर जाते हैं और हम 5 बैक, 4 मिडफील्ड और 1 फॉरवर्ड के साथ समाप्त हो जाते हैं। इसका मतलब थोड़ा सा दौड़ना है इसलिए मैं हमेशा 3 उप करने की कोशिश करता हूं, लेकिन इसका मतलब यह भी है कि हमारे पास एक ठोस रक्षा है और जब तक हम गेंद को घबराहट में आगे फेंक कर नहीं घुमाते हैं, हम गेंद को विस्तारित रखते हैं अवधि। लड़कियों ने आखिरकार इसे हासिल कर लिया और पारंपरिक पदों को छोड़ दिया।

पहले सप्ताह में हमें यह सीखने में परेशानी हुई कि किसे चिह्नित करना है और एक-दूसरे के नाम नहीं जानते हैं, और 5-1 से किया। इस हफ्ते हमने गेंद को रखा और दूसरी टीम को अंतिम 20 मिनट के लिए अपने सर्कल का बचाव करने के लिए कहा। हमने सब कुछ शून्य कर दिया। इस सप्ताह हम बेहतर मिडफ़ील्ड स्थानान्तरण और LOL की शूटिंग पर काम कर रहे हैं। थोड़े और काम के साथ जब हमारे पास कब्जा नहीं होता है तो हम पीठ का त्याग कर सकते हैं और अगर वे गेंद को पलटते हैं तो हमें एक उच्च और तेज जवाबी हमला करने की अनुमति देते हैं।

वैसे भी, फाइनल से पहले 13 और खेल, इसे ठीक करने के लिए बहुत समय है।

 

प्रोत्साहित करना

मिक

नहीं, आप सही हैं जोश, उच्च खेलना और गेंद को पहले वापस लाना पसंदीदा सेटअप है। और मैं सेटअप का वर्णन करने में बहुत बकवास हूँ। हम यहां उन लड़कियों के बारे में बात कर रहे हैं जो कौशल में अपेक्षाकृत कमजोर हैं और जो बहुत कठिन सटीक पास नहीं बना सकती हैं और इसलिए उन्हें एक साथ खेलना पड़ता है। पूरी टीम, 3 बैक को छोड़कर, ऊपर जाती है और प्रेस में आती है (जैसे, 16 के लिए) और पिछले हफ्ते 50 मिनट के खेल में 15 मिनट से अधिक समय तक opp को हाफवे लाइन पर वापस नहीं आना पड़ा (यहां तक ​​​​कि फिर किसी भी उच्च opp 'खिलाड़ियों को चिह्नित करता है)। हम उन टीमों के खिलाफ खेलते हैं जो (ज्यादातर) वाइड खेलने के साथ संघर्ष करती हैं और इसलिए अगर ओपी को गेंद आधे रास्ते के पास मिलती है तो हम थोड़ा पीछे हट जाते हैं और जब भी हमें गेंद वापस मिलती है तो योजना पहले उस पर पकड़ बनाने की होती है (एलओएल) और इसे मैदान के दूसरी तरफ से बाहर निकालें जबकि हमारे आगे बढ़ते हैं। इसने पिछले हफ्ते हमारे लिए बहुत अच्छा काम किया और कुछ बार जब ओपी ने आधे रास्ते के पास एक साइडलाइन बॉल के साथ शुरुआत की तो हम बहुत जल्दी उनके 23 पर वापस आ गए। फील्ड सेटअप लगभग एक पारंपरिक शैली है, बस हमने अपने सीएफ को वापस खींच लिया है और वह अगर हमारे पास गेंद नहीं है तो और भी गिर जाता है। खिलाड़ियों को आईएफआईटी पर बेहतर नियंत्रण मिल रहा है (और फिटर हो सकता है, हो सकता है) और मुझे विश्वास है कि हम बहुत पहले 3-3-3-1-जीके फॉर्मेशन खेलेंगे (हां एक हमेशा 23 से पीछे रहेगा)। यहाँ हमारी स्थिति योजना का एक चित्र है। http://img.photobucket.com/albums/v243/jindydiver/hockey/att-def-shift-left_zpslntbi9rq.jpg

जैसा कि आप देख सकते हैं कि जब हम गेंद हारते हैं तो यह 4-4-2-gk (काला) से वापस 2-3-4-1-gk (लाल, वास्तव में 1-4-5-gk) हो जाता है। यह आरेख उस खिलाड़ी के लिए है जिसकी गेंद हमारे बाईं ओर नीचे आ रही है। सभी ऑप फॉरवर्ड को कड़ी मेहनत से चिह्नित किया जाता है और केंद्र के नीचे किसी भी पास को कवर करने के लिए हमारे पास 2 केंद्र हैं। मैं किसी भी विचार का स्वागत करता हूं कि हम इसे बेहतर कैसे कर सकते हैं (याद रखें कि पीठ में से एक धावक नहीं है और उसका एकमात्र काम सीएफ को चिह्नित करना है क्योंकि वे 23 में आते हैं)।

हाय मिकी

टुकड़े। उस आरेख के लिए धन्यवाद... या तो मैंने सोचा।

एक टीम को सीखने की कोशिश करने और प्राप्त करने के लिए आंदोलनों का एक चुनौतीपूर्ण सेट लगता है। हालाँकि, मैं शायद ऐसा इसलिए भी कह रहा हूँ क्योंकि इस तरह की चीजें हैं जहाँ मेरा ज्ञान बहुत कमजोर है।

मुझे पूरा यकीन नहीं है कि मैं किसी ऐसे व्यक्ति के साथ क्या करूँगा जो धावक नहीं है। मुझे नहीं पता कि आपकी रनर टिप्पणी सापेक्ष है या निरपेक्ष? मैं शायद उन्हें महत्वपूर्ण पदों से दूर रखूंगा और परिणाम भुगतूंगा (शायद यही वह है जो आप उन्हें छिपाकर रखते हैं)। उदाहरण के लिए, मेरे पास मेरी जूनियर टीम में एक खिलाड़ी है जो वास्तव में अंकन में बहुत खराब नहीं है, लेकिन बहुत कठिन है। वह विचार और कार्य में धीमा है। मैंने उसे सही बचाव में रखा क्योंकि मुझे लगता है कि इससे उसे और आसानी से निपटने में मदद मिलेगी लेकिन मैं मानता हूं कि यह हमारे आक्रमण के अवसरों को नुकसान पहुंचाता है और इससे बाहर निकलना बहुत मुश्किल हो जाता है। उसे सीखने में कुछ कठिनाइयाँ हैं, इसलिए अन्य खिलाड़ियों की तरह उसका विकास नहीं हो रहा है, लेकिन मेरे लिए हॉकी समावेशी है और यह सुनकर खुशी होती है कि हॉकी के बाहर उसका आत्मविश्वास उसकी भागीदारी के साथ छलांग और सीमा पर आ गया है। मैं उसके कमजोर गुणों के प्रभाव को कम करते हुए उसकी सफलता की क्षमता को अधिकतम करने में उसकी मदद करने की कोशिश करता हूं।

रणनीति और टीम का स्थितिगत व्यवहार निश्चित रूप से मेरे लिए एक कमजोरी है। मैं खेल की बुनियादी बातों की समझ विकसित करने पर ध्यान केंद्रित करता हूं, यांत्रिकी और कौशल जैसे गेंद से गति, पहला स्पर्श, पूर्व-स्कैनिंग, चैनलिंग, टैकलिंग, पासिंग, मार्किंग, बुनियादी संरचना और भूमिकाएं। मैं पिच पर जगह का बेहतर उपयोग करने पर ध्यान केंद्रित करूंगा, कब्जे को बनाए रखने के लिए वापस जाने के लिए तैयार रहना, आदि। मेरी अधिकांश 'लड़ाई' खिलाड़ियों को अपनी स्थिति खेलने के लिए मिल रही है, गेंद के साथ बहुत ज्यादा नहीं चल रही है और कड़ी मेहनत कर रही है। पास काम करने के लिए गेंद। आम तौर पर जागरूकता और विशेष रूप से जागरूकता कि स्थान कहाँ है और कब प्रवेश करना है, विशेष रूप से आगे के लिए महत्वपूर्ण सबक हैं। जाहिर है कि गेंद पर नियंत्रण, तकनीकों का अच्छा निष्पादन यानी पासिंग स्ट्रेंथ और सटीकता जैसे सामान्य तकनीकी तत्व हैं।

मुझे नहीं लगता कि मेरे पास कभी ऐसी टीम है जहां मैंने महसूस किया है कि वे प्रेस पर काम करना शुरू करने और फॉर्मेशन में बदलाव का प्रबंधन करने के लिए अपने मूल खेल में पर्याप्त रूप से सुसंगत हैं, कब्जे और गेंद की स्थिति के सापेक्ष। निर्णय लेने और समय के साथ खिलाड़ियों की मदद करने के लिए, मैं खेलों में बहुत अधिक सूक्ष्म प्रबंधन करता हूं।

इतनी पिच जागरूकता रखने के लिए आपने पृथ्वी पर कैसे बहुत कुछ सिखाया? क्या आपने नहीं पाया कि ऐसा करने में बिताया गया समय हॉकी के अन्य सभी क्षेत्रों से कम होता है जिनकी जांच की जानी चाहिए?

 

सादर,

गैरी

G'day फिर से गैरी
"लेकिन हॉकी मेरे लिए समावेशी है"
हमारा हॉकी संघ, राष्ट्रीय स्तर पर, क्षेत्रीय स्तर पर और क्लब स्तर पर सभी के लिए हॉकी की सुविधा के लिए इसे हमारा मुख्य व्यवसाय मानता है। हम सभी निश्चित रूप से प्रतिभा और ड्राइव वाले खिलाड़ियों को विकसित करने की दिशा में काम करते हैं ताकि वे एक ऐसी धारा में प्रवेश कर सकें जो उन्हें अपनी क्षमता तक पहुंच सके, लेकिन हमारी भी जिम्मेदारी है कि हम उन लोगों की मदद करें जो प्रयास करने और हासिल करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं यदि वे यही चाहते हैं . जो लोग मेरी टीम के खेलने के तरीके को देखते हैं, वे सोच सकते हैं कि इसके क्या फायदे हैं, लेकिन अगर वे "यह उन्हें जीतने में कैसे मदद करता है" के चश्मे से देखते हैं, तो वे याद करते हैं कि एक टीम व्यक्तियों से बनी है और उन सभी को होना चाहिए चमकने के अवसर।

ये सभी लड़कियां मूलभूत सच्चाई को समझती हैं.... हॉकी में जीतने के लिए पहले आपके पास गेंद पर कब्जा होना चाहिए। वे कुछ क्षेत्र को विपक्ष को सौंपने के लिए तैयार हैं ताकि वे ठीक से दबा सकें और चिह्नित कर सकें और उस अधिकार को हासिल कर सकें और फिर अपना हमला शुरू कर सकें। उस आरेख में आप देख सकते हैं कि यह 4 खिलाड़ियों की सबसे बुनियादी दो रक्षात्मक रेखाएँ हैं। उनके पास गेंद वाहक पर दबाव डालने वाला एक स्ट्राइकर है और उनके पास वाइड विंग हाफ है जो गेंद को अंतरिक्ष में प्राप्त करने और हमारे जवाबी हमले को शुरू करने के लिए इंतजार कर रहा है। यह एक ऐसी प्रणाली नहीं है जिसका आप संभवतः उपयोग करेंगे यदि आपके पास एक अलग प्रतियोगिता थी। लड़कियों के ग्रेड में वे टीमों का सामना करते हैं जो स्थानान्तरण के साथ संघर्ष करते हैं और हमेशा उम्मीद में एक गेंद को आगे फेंकना चाहते हैं कि आगे = जमीन टर्न-ओवर क्षमता की परवाह किए बिना प्राप्त हुई। लड़कियों को यह सिखाना कि इसे कैसे लागू करना काफी आसान था, वे पीछे की ओर 4 और खिलाड़ियों के 3 जोड़े केंद्र की ओर बढ़ने के बारे में सोचती हैं। केंद्र/आगे के क्षेत्र के खिलाड़ी जानते हैं कि वे या तो "केंद्र", "आंतरिक" या "स्ट्राइकर" हैं और प्रत्येक भूमिका का उनके द्वारा संचालित क्षेत्र में एक स्थान होता है। मैदान पर उनकी स्थिति उनके पद और उनकी भूमिका को निर्धारित करती है, बजाय इसके कि उन्होंने खेल कहाँ शुरू किया, और खिलाड़ी खेल के दौरान अपनी स्थिति के आसपास अदला-बदली करने में सक्षम होते हैं। उनके लिए इसे कारगर बनाने का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा यह है कि वे मैदान पर संवाद करते हैं।

टर्नओवर से नफरत करने के साथ-साथ मैं खिलाड़ियों को गेंद को सिर्फ इसलिए बुलाने के लिए उत्सुक नहीं हूं क्योंकि उन्हें लगता है कि वे स्वतंत्र हैं, लेकिन यह सोचे बिना कि गेंद मिलने के बाद वे क्या करेंगे। साथ ही, ऐसे अभ्यास जो खेल के कुछ हिस्सों को दोहराते हैं, खिलाड़ियों को परिस्थितियों को पहचानने और थोड़ी तेजी से प्रतिक्रिया करने में मदद करते हैं ताकि वे हमारी पसंदीदा खेल शैली का उपयोग कर सकें।

इसे भागों में तोड़ दो......
हाफ बैक डिफेंस में उतरते हैं, वे स्ट्राइकर्स को चिह्नित करते हैं
केंद्र अपने निशानों को att' में खोदने के लिए घूम रहे हैं और बचाव में गेंद जिस तरफ से सबसे करीब है, वह गेंद को सर्कल में इंटरसेप्ट करने की स्थिति में है, दूसरा केंद्र op' CF को सर्कल तक उठाता है और फिर हाथ करता है गहरी पीठ। आम तौर पर अब आपके पास बचाव में 2 अतिरिक्त होंगे जो कि opp' ने सर्कल की ओर अग्रसर किया है। ऑफसाइड बैक और एचबी बात करते हैं और एचबी मुक्त करने के लिए काम करते हैं ताकि वे फील्ड के ऑफ साइड पर जगह का उपयोग कर सकें। "इनर" और ऑफसाइड स्ट्राइकर आसान पास को चिह्नित करने के लिए या आईएफआईटी के खिलाड़ियों को आईएफआईटी करने के लिए आगे बढ़ते हैं। बॉलसाइड स्ट्राइकर बॉल कैरियर पर ले जाता है। यदि हम इसे मैदान में और गहराई से मोड़ते हैं तो जो खेल से बाहर हैं वे वापस काम करते हैं और उन खिलाड़ियों को पीछे छोड़ देते हैं जो पहले से ही स्थापित हो रहे हैं। यह थोड़ा ढीला है, हम प्रेस के माध्यम से गेंदों को गोली मारते हुए देखते हैं, लेकिन कोई भी गेंद जो सर्कल बनाती है वह अक्सर हमारे द्वारा पकड़ ली जाती है। फिर यह बस इसे आरएच या एक केंद्र तक ले जाता है जो दाईं ओर जाता है, फिर आंतरिक बाहर की ओर जाता है, फिर स्ट्राइकर को दाईं ओर ले जाता है और हम उनके सर्कल में वापस आ जाते हैं।
यहाँ एक ड्रिल है जिसका उपयोग मैं उन्हें जल्दी से हमले में बदलने की आदत डालने के लिए करता हूँ।
http://img.photobucket.com/albums/v243/jindydiver/hockey/outlet-up-right-web_zps69jq4trq.jpg

"1" रन शुरू करने के लिए "2" के लिए समय निर्धारित करने के लिए गुजरता है और खाई के निशान तक बुनाई करता है। "3" बार डिच मार्क होने के लिए दौड़ते हैं और "2" पूरा होने पर कॉल करते हैं। "4" नकली आगे बढ़ता है और फिर कोने में गेंद प्राप्त करने के लिए मुड़ता है। आप उन्हें शंकु के माध्यम से एक पास फायर कर सकते हैं, या पास और शूट के लिए पिछले "4" कॉल कर सकते हैं (कल्पना करें कि वे सीएफ हैं)। एक खेल के दौरान स्पष्ट रूप से ऑफसाइड स्ट्राइकर और इनर समर्थन के लिए आगे बढ़ रहे हैं, और यदि अग्रणी खिलाड़ी को कड़ी मेहनत से चिह्नित किया जाता है तो वे पीछे की जगह का उपयोग करते हैं।
इसने शनिवार को लड़कियों के लिए अच्छा काम किया। दाएं स्ट्राइकर ने गेंद को पास में ले लिया, सीएफ के पास गया जो आगे दौड़ रहा था और जीके से रिबाउंड सीधे एलआई के पास गया जो अंतरिक्ष में था और गेंद को उठाया और एक गोल के लिए शॉट दिया। सभी ऑप 'डिफेंस को दाईं ओर खींचा गया और हमारे खिलाड़ी को बाईं ओर के अंदरूनी हिस्से में शूट करने के लिए काफी समय दिया गया। रक्षा ने अच्छा काम किया। ऑप' के पास पूरे खेल में केवल 2 शॉट थे, लेकिन 2 पीसी को दांतेदार कर दिया और उनमें से एक पर स्कोर किया, इसलिए हम फिर से बंधे, 1 सभी। अधिक पीसी रक्षा अभ्यास एलओएल आ रहा है।


यह ड्रिल, और गोल पर शॉट, एकमात्र ऐसे स्थान हैं जहां खिलाड़ियों को गेंद को मुश्किल से फंसाने की अनुमति है। अन्य सभी स्थानों पर उनसे अपेक्षा की जाती है कि वे धीरे से एक जाल पकड़ें और अपने पैर हिलाते रहें। सॉफ्ट ट्रैप, टैकलिंग ड्रिल के साथ संयुक्त, जो खिलाड़ियों को स्क्वेयर को आगे बढ़ाने के बजाय ठीक से चैनल करने के लिए मजबूर करते हैं, वे बुनियादी तत्व हैं जो सभी अभ्यास से काम करते हैं और सबसे ऊपर हमें ऐसे गेम और ड्रिल बनाना सिखाया जाता है जो "हॉकी की तरह दिखते हैं" ताकि खिलाड़ियों को स्थितियों को देखने और बनाने के लिए मिलें यथार्थवादी निर्णय जब वे अपने कौशल पर काम करते हैं।
मुझे आशा है कि यह समझ में आता है और मदद करता है।

मिक

"मुझे नहीं पता कि आपकी धावक टिप्पणी सापेक्ष है या निरपेक्ष?"

10 मीटर एक बड़ा स्प्रिंट है। 5 मिनट के घेरे में मार्किंग और उसे बैठने के लिए उतरना है। थके होने पर कौशल प्रभावित होते हैं, हम बूढ़े लोगों के विपरीत नहीं, इसलिए हमें अनुकूलन करना चाहिए।

मेरे पास एक खिलाड़ी भी है जो विचार की गति से जूझ रहा है। वह अब आरबी खेलती है और उसका काम पहली बार में आधा हो जाता है और फिर उसे सौंप दिया जाता है। यह मेरे आरएच को कड़ी मेहनत करता है।

tbh अगर कोई खिलाड़ी कड़ी मेहनत करता है, तो उन्हें उम्मीद होगी कि उन्होंने कुछ भ्रष्टाचार किया है यानी अपनी क्षमता के अनुसार काम किया है और योगदान दिया है।

तब वे समाधान का हिस्सा महसूस करते हैं और बाधा की तरह महसूस नहीं करते हैं। मुझे उनके आराम करने में कोई समस्या नहीं दिखती अगर आप उन्हें वश में कर सकते हैं। साथ ही उम्मीद है कि उनकी फिटनेस में भी सुधार होगा। शायद यह एक व्यक्तिगत लक्ष्य निर्धारित करना हो सकता है।

जैसा कि आप कहते हैं, हमें अनुकूलन करना चाहिए (हमारे पास जो हमारे पास है और हर चीज को सर्वश्रेष्ठ बनाना है)।

मुझे लगता है कि मेरा मतलब था "मुझे नहीं पता कि आपकी धावक टिप्पणी सापेक्ष या पूर्ण है" यह पूछने के लिए कि क्या वे सचमुच नहीं चल सकते/नहीं चल सकते हैं या बस दूसरों के रूप में तेज़ नहीं हैं।

आपकी अन्य पोस्ट मिक के रूप में। आपको धन्यवाद!

मुझे आपके व्यायाम और स्पष्टीकरण को ठीक से पचाने की आवश्यकता होगी। हालांकि बस आपकी पोस्ट को स्वीकार करना चाहता था।

मुझे लगता है कि आपकी रणनीति और दृष्टिकोण के बारे में मुझे जो सबसे ज्यादा पसंद है, वह यह है कि (मुझे लगता है) सब कुछ कड़ी मेहनत के मंत्र पर आधारित है और हालांकि यह सापेक्ष है, फिर भी यह कुछ ऐसा है जिसे हर कोई खरीद सकता है। आप अपने स्टिक स्किल्स आदि तक सीमित नहीं हैं। यह इस बारे में है कि आप मानसिक और शारीरिक रूप से क्या डालते हैं।

अपने अभ्यास के संबंध में, आप इसे कैसे आगे बढ़ाते हैं? मैं देखना चाहता हूं कि स्टेशन 2, 3 और 4 पर समान खिलाड़ियों ने वास्तविक रक्षकों आदि को कैसे प्रतिक्रिया दी। शंकु हिलते नहीं हैं, हालांकि वे महान टैकलर हैं :) यदि आप शंकु को हटा देते हैं तो आपकी लड़कियां कैसा प्रदर्शन करती हैं ( उनके द्वारा प्रदान की जाने वाली संरचना को हटा दें)? हम हमेशा इस तरह के अभ्यास करते थे लेकिन इंग्लैंड हॉकी (ईएच) इस दृष्टिकोण से नाराज है। यद्यपि आप एक पैटर्न चला रहे हैं, यह खिलाड़ियों के 'मार्गदर्शक' शंकु के कारण प्रतिबंधात्मक (मेरे लिए) लगता है। कृपया यह न सोचें कि मैं कह रहा हूं कि आपका दृष्टिकोण 'गलत' है। मेरे पास निश्चित रूप से मेरे पोर्टफोलियो में इस तरह के पर्याप्त अभ्यास हैं (हालांकि मैं वास्तव में अब उनका उपयोग नहीं करता)। मैं वास्तव में कोचिंग के लिए अधिक फ्री-फॉर्म दृष्टिकोण का वजन करने की कोशिश कर रहा हूं जो ईएच जोर दे रहा है। समस्या यह सुनिश्चित करने के बारे में है कि खिलाड़ी यह समझें कि वे जो कर रहे हैं वह क्यों कर रहे हैं। यह सक्रिय विचार के बारे में भी है, न कि 'इन दो द्वारों के बीच बुनें, गेंद को उठाएं और इसे पास करें'। मुझे लगता है कि अपनी छोटी सी कार्रवाई के सूक्ष्म जगत में खो जाना आसान है। अगर उन्हें इस बात की बड़ी तस्वीर मिलती है कि गेंद वाइड क्यों जाती है, आपके रन का समय, गेंद को प्राप्त करने के लिए पोस्ट करना और खिलाड़ी को शेड करना, तो मेरे लिए, यह सबसे महत्वपूर्ण बात है।

उदाहरण के लिए, क्या आपने पाया है कि आपकी लड़कियों ने इस 'चाल' के लिए भिन्न रूप तैयार किए हैं? हो सकता है कि आपके मार्कर को खोदने के लिए अलग-अलग तरीके हों? एक मैच में आवेदन करने के लिए खिलाड़ियों को एक खेल ढांचा प्रदान करने के लिए यह एक बहुत ही आकर्षक तरीका है। सीखने के दौरान उन्हें प्रतिस्पर्धी बनाता है। बीटीडब्ल्यू, आपकी लड़कियां किस उम्र और अनुभव के स्तर पर हैं?

 

गैरी

G'day गैरी

प्रगति रक्षकों को उनके साथ चलाने के लिए रखना है। यदि आप निर्दिष्ट करते हैं कि डिफेंडरों को रन शुरू होने तक गोल की ओर रहना चाहिए तो आपके खिलाड़ियों के पास रन पर आगे बढ़ने और बुनाई करने का अवसर होता है (कि वे पास के संबंध में समय लेते हैं)। यदि वे गेंद को चलाने के लिए सही समय प्राप्त कर रहे हैं और पोस्ट अप और ठीक से स्पिन (टर्न एंड बर्न) कर रहे हैं तो डिफेंडर को बहुत अच्छी तरह से काट दिया जाना चाहिए। डिफेंडर को #3 स्टेशन पर चिपका दें ताकि उनके पास पहले एक अभ्यास हो (शुरुआती स्थिति को छोड़कर सभी शंकु हटा दें)। आप इसे यथार्थवादी बनाने के लिए स्टेशन 4 पर एक डिफेंडर भी लगा सकते हैं। यदि डिफेंडर धोखा देता है (क्योंकि वे पहले से ही ड्रिल के बिंदु को जानते हैं) तो आपके पास सिर्फ #3 गेंद को रन करना है और प्रतिक्रिया को मजबूर करना है। यदि खिलाड़ी अच्छी प्रतिक्रिया दे रहे हैं (मज़े में, खेल खेलने की अवधारणाओं को सीखते हुए) तो आप सर्कल के दूसरी तरफ एक डिफेंडर जोड़ सकते हैं (जहां अंतिम # 4 क्रॉस की प्रतीक्षा कर रहा है) ताकि स्टेशन 3 से यह 3 हो जाए वी 3 खेल। या आप इसे डिफेंडर पर #3 और #4 पर छोड़ सकते हैं और 3, 4 और पिछला #4 रख सकते हैं इसलिए यह 3v2 है। मैं अपने सभी अभ्यासों को खेलों में विकसित करने की कोशिश करता हूं। मैं अपने स्वयं के प्रशिक्षण से जानता हूं कि दबाव से बहुत फर्क पड़ता है कि मैं कितनी अच्छी तरह कौशल का प्रदर्शन कर सकता हूं, और मैं उन्हें कितनी अच्छी तरह सीखता हूं :)
मेरी लड़कियों ने इस बारे में बहुत कुछ सीखा कि यह अभ्यास वास्तविक जीवन में w/e पर कैसे काम करता है। opp की टीम अधिक कुशल थी (और ज्यादातर पुरानी) और उन्होंने हमारे प्रेस को तोड़ने और खेल से दूर भागने के लिए कुछ इसी तरह का इस्तेमाल किया। मेरी लड़कियों को प्रेस को तोड़ने का कोई रास्ता नहीं मिला और इसलिए हमने बुरी तरह संघर्ष किया। हालांकि उन्होंने देखा कि तेज गेंद कौशल विकसित करने के लिए कुछ कड़ी मेहनत के साथ वे बहुत कुछ कर सकते थे जो दूसरी टीम कर रही थी और चीजें भी बाहर हो जाएंगी। हमने सभी लक्ष्यों के साथ 9-शून्य खो दिया लेकिन एक पीसी से आ रहा था। हम उन्हें अच्छी तरह से रोक सकते थे, लेकिन अंतत: वृत्ति हावी हो जाती है और लड़कियां पास का बचाव करने के बजाय गोल मुंह की रक्षा करना शुरू कर देती हैं और जब आप ऐसा करते हैं तो अंततः एक हमलावर एक गोल या एक पैर स्कोर करेगा। उन्होंने दूसरे हाफ में एक साथ अपने अभिनय को बेहतर बनाया, दूसरे हाफ में केवल 3 गोल किए, लेकिन यह स्पष्ट है कि अगर हमें इस डिवीजन को जीतना है तो हमें एक लंबा रास्ता तय करना है (हमारे विपक्ष 'सीढ़ी में सबसे ऊपर हैं और अपराजित हैं)।
मेरी सभी लड़कियां 15 साल की हैं (इस साल 16 साल की हो रही हैं) 3 को छोड़कर जो 13 साल की हैं (इस साल 14 साल की हो रही हैं)। हम अंडर 18 डिवीजन 2 कॉम्प में ऐसे खिलाड़ियों के खिलाफ खेलते हैं, जो इस साल 13 से लेकर 18 साल के हो सकते हैं। दुर्भाग्य से हर साल हम एक टीम या दो बच्चों से भरे हुए होते हैं जो 18 साल के हो जाते हैं और उस क्लब 18/1 डिवीजन में फिट नहीं हो पाते हैं। इस हफ्ते ऐसा ही था, 6 लड़कियां जो अच्छी तरह से डिव 1 खेल सकती थीं अगर उनके लिए जगह थी और जिन्होंने एक प्रेस स्थापित किया जिसने मेरी लड़कियों को नरक से डरा दिया। यहां हमारे पर्यावरण की प्रकृति है (खिलाड़ियों की संख्या, क्लबों की संख्या) और हमें बस अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना है।
और हां, मेरी फिलॉस्फी उन सभी खिलाड़ियों के बारे में है, जो अच्छे और बुरे दोनों तरह के नतीजों के मालिक हैं। इस हफ्ते के खेल के बाद मैं एक लड़की से थोड़ा परेशान था कि वह निपटने में विशेष रूप से अच्छी नहीं थी और महसूस कर रही थी कि वह पिछले साल की तरह एक विंग के रूप में खेलने में अधिक सहज होगी। हमने एक चैट की और यह पता चला कि उसके पुराने कोच ने उसे ऊपर छिपा दिया था और अगर वह भाग्यशाली थी तो उसने गेंद को शायद एक बार खेल में देखा। मैंने उससे पूछा कि क्या वह सोचती है कि वह जूनियर (18 के बाद) छोड़ने के बाद एक सीनियर के रूप में खेल सकती है और उसने सोचा कि वह कर सकती है, इसलिए हमने बात की कि कोई एक आयामी खिलाड़ी कितना उपयोगी है, एक विंग जिसने अपने खेल को पीछे से चैट करने में बिताया खेल, एक वरिष्ठ टीम के लिए हो सकता है, और क्या वह अपने योगदान से संतुष्ट महसूस करेगी यदि उसके खेल हर हफ्ते के अंत में होते हैं, एक खिलाड़ी होने की तुलना में जो किसी भी स्थिति में मैदान ले सकता है अगर पूछा जाए और कौन ईमानदारी से कर सकता है कहते हैं कि उनके पास हर खेल का एक टुकड़ा है, जीत या हार? सभी खिलाड़ी समझते हैं कि हम परिणामों की तुलना में प्रयासों को अधिक महत्व देते हैं और जो खिलाड़ी काम कर रहे हैं, भले ही वे बहुत बार सफल न हों, 3-2-1 में जोरदार प्रदर्शन कर रहे हैं, इसलिए मुझे पता है कि कम से कम टीम के संदर्भ में नैतिकता मैं सफल हो रहा हूँ।
12 डिग्री सेल्सियस, बस 9-0 गिर गया, और उन मुस्कानों को देखो
http://img.photobucket.com/albums/v243/jindydiver/hockey/IMG_3204%201_zpsndhk6hm8.jpg

 

प्रोत्साहित करना

 

आह। सभी बहुत ही रोचक मिक। उत्तर देने के लिए समय निकालने के लिए धन्यवाद।

यह अच्छा है कि आप नाटक को विकसित करना चाहते हैं। यह नाटकीय से लेकर प्रफुल्लित करने वाला कुछ भी हो सकता है यह देखने के लिए कि कैसे खिलाड़ी एक दिनचर्या के लिए इतने अभ्यस्त हो सकते हैं और फिर वास्तव में एक इंसान पर प्रतिक्रिया कर सकते हैं। किसी कारण से यह उदाहरण मेरे दिमाग में अटक गया है। मैं एक वरिष्ठ टीम के लिए एक कौशल सर्किट स्थापित करूँगा जिसमें मैंने खेला और कोचिंग/प्रबंधित किया। कुछ स्टेशनों में कब्जा बनाए रखने के लिए तकनीक का उपयोग करना शामिल है (उदाहरण के लिए पुलबैक)। गेंद वाहक को वास्तव में अधिक गतिशील रूप से प्रतिक्रिया करने के लिए मजबूर करने के लिए, मैंने उस स्टेशन के शंकु को एक खिलाड़ी के साथ बदल दिया। अचानक दूरी और समय को संभालना बेहद मुश्किल हो गया। अच्छा है हालांकि!

अपने हाल के मैच के बारे में। 9-0 का स्कोर अच्छा नहीं है, लेकिन मेरे अंडर16 में उनके पिछले मैच में भी ऐसा ही हुआ था। मैं उनसे चकित था, हालांकि सीटी बजने तक, हर खिलाड़ी (एक को छोड़कर) लड़ रहा था और प्रतिस्पर्धा कर रहा था। उनकी आत्मा ने वयस्क टीमों को शर्मसार कर दिया है। U18 के खिलाफ संभावित रूप से खेलना भी कठिन है!

उनकी उम्र के बारे में, मुझे लगता है कि यह विशेष रूप से कठिन है। मेरी टीम U16 डिवीजन में खेलती है। मेरे ज्यादातर खिलाड़ी लगभग 15 साल के हैं। हालांकि, मेरे पास 5 खिलाड़ी हैं जो सीजन की शुरुआत में तकनीकी रूप से U14 थे (मेरे क्लब में हमने आयु-समूहों को U8, U10, U12, U14, आदि में विभाजित किया)। उन 5 में से दो सीजन की शुरुआत में सिर्फ 12 साल के थे। इसका मतलब है कि वे ईमानदारी से हमारे सीजन में 6 महीने के दौरान 16 साल के बच्चों के खिलाफ जा सकते हैं। शारीरिक और अनुभव के लिहाज से भी ऐसा फर्क पड़ता है।

तो जब आप कहते हैं "गोल मुंह की रक्षा करें" क्या आपका मतलब है कि वे सर्कल का बचाव कर रहे थे? तो आपका खेल क्षेत्र बहुत संकुचित हो गया और आपके पास वास्तव में गेंद को आउट करने के लिए कोई नहीं था, अगर आपने सफलतापूर्वक मुकाबला किया? क्या विपक्ष पीसी के लिए खेलता था या यह आपकी टीम के आपके सर्कल में होने का एक स्वाभाविक परिणाम था?

यह इतना अच्छा है कि आप स्वामित्व लेने का माहौल बना रहे हैं। यह वास्तव में महत्वपूर्ण है लेकिन रचनात्मक और चिंतनशील भी है। हमने क्या सही किया। हम क्या बदल सकते हैं, आदि। यह पहचानना भी बहुत महत्वपूर्ण है कि हम किसमें बेहतर हो सकते हैं अर्थात यदि विपक्ष अधिक मजबूत होता, तो यह पहचानना महत्वपूर्ण होता है कि हम क्या कर सकते हैं और हमारी क्षमता क्या है। यदि आपके विरोधी सुपर मजबूत थे, तो आपकी टीम को उस संदर्भ में अपने प्रदर्शन का आकलन करना चाहिए। उनके विरोध के पुराने, अधिक सक्षम और अधिक अनुभवी होने के कारण एक हथौड़ा मारना उन्हें बुरा नहीं बनाता है।

जिस तरह से आपने अपने परेशान खिलाड़ी के साथ बातचीत की, उसे देखते हुए ऐसा लगता है कि आप बहुत स्तर के नेतृत्व में हैं। हालांकि मेरा पहला विचार था - हर किसी की रक्षात्मक जिम्मेदारी होती है और सभी को इससे निपटना होता है। यह सिर्फ आपकी पीठ 3 या 4 का कर्तव्य नहीं है। पिच को ऊपर से खेलना आपको जिम्मेदारी से मुक्त नहीं करता है। अच्छा है कि आपने उसके बारे में कुछ सोचा कि क्या आरामदायक और परिचित था और भविष्य में क्या अधिक फायदेमंद हो सकता है।

 

प्रोत्साहित करना,

 

गैरी

G'day गैरी

"जब आप कहते हैं "गोल मुंह की रक्षा करें" क्या आपका मतलब है कि वे सर्कल का बचाव कर रहे थे?
वे सभी अंत में वापस गिर जाते हैं और अपने खिलाड़ी और लक्ष्य के बीच बचाव करते हैं, जैसे रोमन युद्ध (एलओएल) में एक साथ बंद हो जाते हैं और विपक्ष के लिए अपना समय लेना आसान होता है और बस एक गेंद को पैर पर पॉप करना आसान होता है। कुछ पीसी सिर्फ किस्मत वाले थे, लेकिन कुछ पूरी तरह से जानबूझकर थे। उन्हें बस अपना समय व्यतीत करना था और लड़कियों में से एक थोड़ा चौकोर सहारा देती है और उनके लिए इसे आसान बना देती है।


"यह बहुत अच्छा है कि आप स्वामित्व लेने का माहौल बना रहे हैं। यह वास्तव में महत्वपूर्ण है लेकिन रचनात्मक और चिंतनशील भी है। हमने क्या सही किया। हम क्या बदल सकते हैं, आदि। यह पहचानना भी बहुत महत्वपूर्ण है कि हम किसमें बेहतर हो सकते हैं यानी अगर विपक्ष ज्यादा मजबूत होता, तो यह पहचानना महत्वपूर्ण होता है कि हम क्या कर सकते हैं और हमारी क्षमता क्या है।


धन्यवाद। हां, लड़कियों को बार-बार याद दिलाया जाता है कि केवल सीखने और सुधारने के प्रयास की जरूरत है और वे खुद को खेल में लागू करती हैं। यह हॉकी में बेहतर होने और खेल जीतने का मार्ग है। दूसरी टीम हमारे गेम प्लान को बर्बाद करने के लिए है, हमारे लिए हर चीज को जितना मुश्किल हो सके उतना मुश्किल बनाने के लिए और हमारे पास एकमात्र प्रतिक्रिया है कि हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें और अगर चीजें हमारे रास्ते में आती हैं तो हम खेल के पाठ्यक्रम को बदल सकते हैं। . हमारे पोस्ट गेम चैट के दौरान प्रत्येक गेम के अंत में हमारे पास एक गोल मेज होती है जहां हर किसी के पास टीम से संबंधित होने का मौका होता है जो उन्होंने देखा जो हमारी टीम नैतिकता को दर्शाता है (100% प्रयास, समय का 100%) और उन्हें अनुमति है व्यक्तिगत उदाहरण इंगित करें। उन्हें एक-एक मुद्दे को उठाने की भी अनुमति है जो उन्हें लगता है कि हमें संबोधित करने की आवश्यकता है और नियम यह है कि यह व्यक्तियों के बारे में नहीं बल्कि "टीम" के बारे में होना चाहिए। यदि लोगों को किसी अन्य खिलाड़ी के साथ कोई समस्या है, जो उन्हें लगता है कि उन्हें संबोधित करने की आवश्यकता है, तो वे मेरे या मेरे प्रबंधक के पास इस बारे में बात करने के लिए निजी तौर पर आते हैं, लेकिन अगर वे देखते हैं कि कोई अन्य खिलाड़ी ऐसा करता है जो उन्हें प्रभावित करता है या उन्हें प्रेरित करता है, तो उन्हें इसे सामने लाना चाहिए। टीम वार्ता।
इस हफ्ते गोलमेज में बोलने वाली आखिरी लड़की... "टीम भावना! अंतिम सीटी तक कड़ी मेहनत करने वाला हर कोई"... मेरे लिए यह आधी लड़ाई जीती है।

प्रोत्साहित करना
मिक

चर्चा में भाग लेने के लिए लॉग इन करें

अभी मुफ्त में भाग लें

  • 1000+ हॉकी अभ्यासों की हमारी लाइब्रेरी खोजें
  • पेशेवर कोचिंग योजना बनाएं
  • या हमारी आजमाई हुई और परखी हुई योजनाओं तक पहुंचें
अभी मुफ्त में भाग लें
  • 1000+ हॉकी अभ्यासों की हमारी लाइब्रेरी खोजें
  • अपनी खुद की पेशेवर कोचिंग योजना बनाएं
  • या हमारी आजमाई हुई और परखी हुई योजनाओं तक पहुंचें