अपना रूपांतरण करें
टीम का सीजन के साथ
पेशेवर
नियोजित सत्र

हमारी विशेषज्ञ योजनाओं का उपयोग करें या 700 से अधिक अभ्यासों की हमारी लाइब्रेरी और उपयोग में आसान टूल का उपयोग करके अपना स्वयं का निर्माण करें।

कृपया ध्यान दें, इस पृष्ठ को किसी अन्य उपयोगकर्ता द्वारा इस रूप में चिह्नित किया गया है:
  • अनुचित और समीक्षा के लिए निर्धारित है
  • विज्ञापन सामग्री प्रदर्शित करना और समीक्षा के लिए निर्धारित है

क्या किसी के पास पास के लिए आगे आने के लिए U11s को प्रोत्साहित करने की कवायद है?

क्या किसी के पास 11 साल से कम उम्र के लोगों को पास के लिए आगे आने के लिए प्रोत्साहित करने की कवायद है, बजाय इसके कि वे हर समय ओवरहेड पास मांगें क्योंकि वे सर्कल में जाने की जल्दबाजी में गेंद से 'भाग रहे' हैं?

हाय, वर्षों से, लड़कियों को एक प्रशिक्षण खेल खेलने के लिए मिला है और बस बाउंस पास का उपयोग कर रहा है। इसने लड़कियों को आगे आने के लिए प्रोत्साहित किया है क्योंकि उन्हें निश्चित रूप से अपने प्रतिद्वंद्वी के पीछे उछाल नहीं मिलेगा। सादर लिंडॉल

लगभग 5 शंकु या बिंदु इस तरह सेट करें:। . . ^ (शुरू)। .1 शंकु से शुरू करें, एक सामने वाले पर आगे की ओर दौड़ें, अगले को वापस फेरबदल करें और फिर दोहराएं। काफी सरल, लेकिन प्रभावी।

मैं तीन लड़कियों का उपयोग करता हूं। दो लड़कियां (ए) एक-दूसरे का सामना कर रही हैं और एक-दूसरे को गेंद पास कर रही हैं। क्या तीसरी लड़की (बी) (ए) लड़कियों में से एक के पीछे खड़ी है, जब विपरीत लड़की (ए) गेंद फेंकती है, (बी) लड़की को गेंद को रोकने के लिए आगे आने की जरूरत है।

गोल गोलों को सामने रखकर अभ्यास करें और (केवल अभ्यास के लिए) कंधे से ऊपर किसी भी पास की अनुमति न दें। यह उस समय के लिए प्रशिक्षित करने का एक अच्छा तरीका हो सकता है जब उनके पास लंबे डिफेंडर हों। उस समय के लिए होल्ड और लॉब का अभ्यास करें जब आपके पास छोटे/तेज रक्षक हों...

मुझे लगता है कि आपको निशानेबाजों को मुक्त होने के वैकल्पिक तरीकों का उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित करने की आवश्यकता है, फिर वे पास प्राप्त करने के लिए आगे की स्थिति ले सकते हैं। एक हम उपयोग करते हैं जिसे अलग-अलग रूपों में अनुकूलित किया जा सकता है:

1 राहगीर 1 हमलावर और 1 रक्षक प्राप्त करें। हमलावर को आगे बढ़ने के लिए और फिर पीछे की ओर गति करने के लिए डिफेंडर को गिराकर जगह बनाने के लिए गेंद की ओर आगे बढ़ें।

मुझे लगता है कि यहां पर फ्रीडम नामक एक ड्रिल है जो मुक्त होने के विभिन्न तरीकों को दिखाती है, यदि आप इसका उपयोग करते हैं और राहगीर को केवल ऊपर के रूप में पारित करने के लिए कहते हैं; बाउंस, चेस्ट आदि कोई लोब नहीं है जिससे निशानेबाजों को इसकी आदत हो जाएगी।

गुड लक और मजा करें

उसी स्थिति में किसी अन्य टीम के साथ स्क्रैच मैच करें जो आपकी है। यदि वे गेंद को आगे की ओर नहीं फेंकते हैं तो दूसरी टीम को गेंद मिल जाती है। वे काफी तेजी से सीखते हैं।

बाउंस पास की बात भी स्मार्ट है।

हम "ब्रेकिंग गेम" खेलते हैं - खिलाड़ियों को केवल 2 "टीमों" में तीसरे केंद्र में अनुमति दी जाती है, बिब्स वी नो बिब्स हो सकते हैं, कोई भी स्थिति सिर्फ एक दूसरे पर हमला और बचाव नहीं कर सकती है। किसी भी लॉब की अनुमति नहीं है, उन्हें प्राप्त होने की तुलना में एक अलग टीम के सदस्य को फेंकना चाहिए। दूसरी टीम खिलाड़ियों का बचाव कर रही है, इंटरसेप्ट आदि की कोशिश कर रही है, अगर उन्हें गेंद मिलती है तो वे पास होने लगते हैं। यदि कोई लोब है या गेंद दूसरे तीसरे या ओवर साइडलाइन, स्टेपिंग, कॉन्टैक्ट आदि में जाती है तो दूसरी टीम को गेंद मिलती है। काउंट पास और अगर किसी टीम को टर्नओवर या लॉब के बिना लगातार 5 पास मिलते हैं, तो उन्हें 1 अंक मिलता है, पहले 10 जीत (आपके अनुरूप पास या अंक की निर्धारित संख्या)। जब तक आप नो लोब्स के बारे में सख्त होते हैं, खिलाड़ी जल्द ही टूटना और आगे बढ़ना शुरू कर देते हैं। यह तेज़ और मज़ेदार भी है।

सभी खिलाड़ियों को एक-दूसरे के पीछे पंक्तिबद्ध करें, अपने आप को गेंद के साथ सामने रखते हुए, प्रत्येक लड़की को पास के लिए आगे बढ़ने के लिए कहें। उन्हें याद दिलाएं कि पास प्राप्त करने के लिए हाथ ऊपर उठाएं। उन्हें सीधे पास की ओर दौड़ने के लिए अभ्यास और आत्मविश्वास की आवश्यकता होती है।

उन लोगों के लिए जो आगे आने से थोड़ा डर सकते हैं। उन्हें दीवार पर खुद के पास जाने का अभ्यास करवाएं। जैसे ही वे आश्वस्त हो जाएं, उन्हें दीवार से 3 फीट दूर ले जाएं। यह उन्हें दिखाएगा कि उनके अपने पास कितने कठोर या नरम हैं।

मैं प्रशिक्षण के लिए नया हूं लेकिन मेरी लड़कियां गेंद के लिए पीछे की ओर दौड़ रही थीं इसलिए मैंने एक वर्ग स्थापित किया और वे केवल गेंद की ओर दौड़ रहे किसी व्यक्ति के पास जा सकते थे। अगर वे इसे किसी खड़े या पीछे की ओर दौड़ते हुए फेंकते हैं तो उन्हें 3 पुश अप करने के लिए स्क्वायर से बाहर भेज दिया जाता है। उन्हें यह विचार बहुत जल्दी आ गया। और मैंने 3 सेकंड के नियम का उपयोग किया था, इसलिए यदि आपने गेंद को बहुत लंबा रखा तो आप भी आउट हो गए। लड़कियों को लगा कि पुशअप्स उल्लसित हैं और पुशअप तकनीक के बारे में बहुत गंभीर नहीं हैं, लेकिन उनके पास बहुत बेहतर हो गए हैं।

लिसा

मैं एक कोच नहीं हूं, लेकिन मुझे लगता है कि अगर आप अपनी लड़कियों को खुद को उस स्थान से कुछ मीटर पीछे ले जाएं, जहां से वे आमतौर पर खुद को स्थापित करती हैं, तो वे आगे बढ़ने के लिए इच्छुक होंगी। प्रशिक्षण के दौरान, WA को लाइन के बीच में GA के साथ कुछ मीटर पीछे शुरू करने के लिए कहें। केंद्र पास प्राप्त करने के लिए पूरी लाइन (बाएं या दाएं) का उपयोग करने के लिए WA प्राप्त करें। जब तक WA के पास गेंद न हो और उचित बढ़त बनाने के लिए दूसरों को अपनी स्थिति बनाए रखने के लिए प्राप्त करें। रक्षकों के बिना भी यह कोशिश कर सकता था।

नमस्ते, मैं अपनी टीम के साथ उन दोनों को आगे लाने और सामने वाले स्थान पर कब्जा करने के लिए एक महान अभ्यास निम्नलिखित है:

शूटिंग सर्कल का उपयोग करें, और खिलाड़ियों को सर्कल के शीर्ष पर फीडर के दोनों ओर दो पंक्तियों में, एक के पीछे एक, लाइन अप करें। एक पंक्ति को हमले के रूप में नामित किया गया है, दूसरी रक्षा। फीडर कॉल करता है "प्ले, और लाइन की शुरुआत में दो बेसलाइन पर चलते हैं, मुड़ते हैं और या तो पास प्राप्त करने के लिए सामने आते हैं, या पास को रोकने की कोशिश करते हैं।

लक्ष्य तीन सेकंड के भीतर काम करना है, विपक्ष के सामने रहना है, और हमलावर को एक साफ पास देना है। फीडर (जो अधिमानतः कोच है) तय करता है कि कौन जीतता है। ये दोनों खिलाड़ी फिर विपरीत रेखा के पीछे जाते हैं और यह अगली जोड़ी के साथ फिर से शुरू होता है।

आगे आ रहा है


विवरण:

खिलाड़ियों को आगे आने और गेंद प्राप्त करने के लिए अपने साथियों के साथ प्रतिस्पर्धा के माध्यम से प्रोत्साहित किया जाता है।

वृत्त के शीर्ष पर एक फीडर के दोनों ओर दो रेखाएँ, एक पंक्ति आक्रमण है, दूसरी रक्षा है।

फीडर कमांड पर, वे बेसलाइन तक दौड़ते हैं और पास प्राप्त करने के लिए मुड़ते हैं, या खिलाड़ी/गेंद को रोकते हैं।

फीडर केवल फ्लैट, सामने और 3 सेकंड के भीतर ही गुजर सकता है।

कोशिश करने के बाद, वे दूसरी तरफ कोशिश करने के लिए लाइनों को बदलते हैं।


कोचिंग अंक:

- सामने की जगह पकड़ना सिखाएं।

- आधार रेखा पर त्वरित धुरी सिखाएं।

- पास करने के लिए समय जोड़ें और सिखाएं कि कैसे मुक्त होना है

- दो खिलाड़ियों के बीच के मार्ग का बचाव करने के लिए सर्वोत्तम रुख सिखाएं

हर सीजन में मैं 1234 खेल करता हूं जो खिलाड़ियों को पास प्राप्त करने और जगह बनाने के लिए गेंद को आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित करता है। खिलाड़ियों की संख्या के साथ खेलना बेहतर है, हालांकि मैं अभी भी इस खेल को 7 खिलाड़ियों के साथ करता हूं। खेलने के लिए, 2 टीमों में विभाजित करें - ए और बी। टीम के प्रत्येक सदस्य को ए और बी दोनों टीमों के लिए 1 से 4 तक की संख्या दी जाती है। कोर्ट के 1 तिहाई का उपयोग करके शुरू करें और फिर अधिक स्थान के लिए 2 तिहाई तक बढ़ाएं। टीम ए गेंद से हमला करना शुरू करती है और इसे उनकी टीम को दी गई संख्याओं के क्रम में पास करना चाहिए जैसे: 1 हमेशा 2 को पास करता है, 2 हमेशा 3 को पास करता है, 3 हमेशा 4 को पास करता है और 4 हमेशा 1 को पास करता है। बी, बचाव दल दूसरी टीम से किसी का भी बचाव कर सकता है और उन्हें गेंद को रोकने की कोशिश करनी चाहिए। सभी नेटबॉल नियम लागू होते हैं, जैसे: कदम रखना, गेंद को पकड़ना, संपर्क करना, बाधा डालना, कोर्ट से बाहर आदि... यदि बचाव दल गेंद को रोकता है, तो वे हमलावर टीम बन जाते हैं और उसी तरह 1 से 2 तक गेंद को पास करना शुरू कर देते हैं। , 2 से 3 आदि... और दूसरी टीम को बचाव करना चाहिए।

यह एक त्वरित खेल है जो आपको यह सोचने पर मजबूर करता है कि गेंद को कैसे फेंकना और प्राप्त करना है। इस खेल का विचार हमलावर टीम के लिए गेंद प्राप्त करने वाले व्यक्ति के लिए जगह बनाना है। गेंद प्राप्त करने वाले व्यक्ति को गेंद को आगे बढ़ाने के लिए हमेशा कड़ी मेहनत करनी चाहिए, जब तक कि गेंद फेंकने वाले व्यक्ति द्वारा निर्देशित न किया जाए। टीम के लिए एक दूसरे से बात करने का अच्छा अभ्यास।

आपको हमेशा नंबर 1 से शुरू करने की ज़रूरत नहीं है, इसे 3 नंबर से शुरू करें - इससे खिलाड़ियों को जल्दी सोचना पड़ता है। उन्हें हमेशा याद रखना चाहिए कि वे किससे प्राप्त करते हैं और किसके पास फेंकते हैं, बाकी जगह गिरनी चाहिए।

नमस्ते, ऐसा लगता है कि नरेले इसी तरह की कवायद कर रही है। हमारे पास प्रत्येक तीसरे में 5 थ्रो होते हैं और किसी भी लॉब को थ्रोअर द्वारा दो कोर्ट के आसपास जॉग द्वारा दंडित किया जाता है और दूसरी टीम को थ्रो करना होता है। प्रत्येक इंटरसेप्शन के साथ प्रत्येक तीसरे में 5 थ्रो का एक नया सेट शुरू किया जाता है। इस तरह से सभी अलग-अलग थ्रो का अभ्यास करना भी मजेदार है!

11 साल से कम उम्र के बच्चों को रणनीति सिखाने की कोशिश करना समय की बर्बादी है। बच्चे अपने हिसाब से विकास कर रहे हैं और उस उम्र में उन्हें सामने आने या अपने खिलाड़ी से मुक्त होने का फायदा समझ में नहीं आता है।

वे गेंद का मुकाबला करना और गेंद को जीतना पसंद करेंगे, बजाय इसके कि सामने आकर आसान गेंद ले लें। उनके पास यह दर्शन भी है कि "सामने क्यों आएं, मैं लक्ष्यों से और दूर हूं और वहां से गोली नहीं चला सकता, मैं यहां भी वापस रह सकता हूं।"

अगली बार जब आप प्रशिक्षण के दौरान ऐसा होते देखें, तो नाटक बंद कर दें और धीरे से उनसे उनके इरादे पूछें। उनके जवाब से आप हैरान रह जाएंगे.

याद रखें, वे हमारी तरह नहीं सोचते। वे अभी भी अपने कौशल का विकास कर रहे हैं। उम्मीद है ये मदद करेगा।

मैं हमेशा अपनी लड़कियों से कहता हूं कि जब तक वे इसके लिए आगे नहीं आतीं, उन्हें पास नहीं मिल सकता। 1 साल मेरी कोई भी लड़की आगे नहीं आई, हमेशा पीछे भागती रही, मैं हर समय गिनता था कि कोई खेल में आगे आया और यह 3 बजे शुरू हुआ और साल के अंत तक यह सब वे कर रहे थे! मुझे उन्हें याद दिलाना था कि कुछ पास के लिए वे वापस जा सकते हैं ...

चर्चा में भाग लेने के लिए लॉग इन करें

अभी मुफ्त में भाग लें

  • 700+ नेटबॉल अभ्यासों की हमारी लाइब्रेरी खोजें
  • पेशेवर कोचिंग योजना बनाएं
  • या हमारी आजमाई हुई और परखी हुई योजनाओं तक पहुंचें
अभी मुफ्त में भाग लें
  • 700+ नेटबॉल अभ्यासों की हमारी लाइब्रेरी खोजें
  • अपनी खुद की पेशेवर कोचिंग योजना बनाएं
  • या हमारी आजमाई हुई और परखी हुई योजनाओं तक पहुंचें